Champaran Mutton: फिल्म चंपारण मटन को मिल सकता है ऑस्कर, Panchayat WebSeries के चंदन रॉय ने निभाया अहम रोल

ऑस्कर के स्टूडेंट एकेडमी कैटेगरी के सेमीफाइनल में पहुंची फिल्म ‘चंपारण मटन’ (Champaran Mutton) इन दिनों चर्चा में है. इस फिल्म के मुख्य अभिनेता चंदन रॉय (Chandan Roy) और मुख्य अभिनेत्री फलक खान (Falak Khan) हैं. हिंदी वेब सीरीज पंचायत (Hindi Web Series Panchayat) के ‘विकास कुमार’ का रोल करने वाले चंदन रॉय के अभिनय को लोहा तो मान ही चुके हैं. वहीं इस फिल्म की अभिनेत्री जोकि बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली हैं उनके भी काम की खूब प्रशंसा हो रही है. 

Champaran Mutton: ऑस्कर केे लिए सेमीफाइनल में 16 फिल्मों से होगा मुकाबला

दुनिया भर के 1700 से अधिक फिल्मों जो नामांकित हुई हैं उनमें से एक हैं ‘चंपारण मटन’ है. फिल्म का निर्माण भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) ने किया है. बज्जिका और हिंदी भाषा में बनाई गई 24 मिनट की इस फिल्म के निर्देशक रंजन कुमार हैं. वे हाजीपुर के रहने वाले हैं. फिल्म को 16 फिल्मों से सेमीफाइनल में मुकाबला करना है. फिल्म में कोविड-19 (COVID-19) के समय के महामारी का दौर दिखाया गया है. किस तरह कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान लोगों को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा था. यही नहीं इस फिल्म में खासतौर पर दिखाया गया है कि कैसे एक आम आदमी 800 रुपये किलो मटन खाने के लिए जद्दोजहद करता है. 

Champaran Mutton: फिल्म की पटकथा  

यह फिल्म एक ऐसे युवक पर आधारित है जिसकी कोरोनाकाल में नौकरी चली गई थी. बेरोजगारी के दौर में उसकी पत्नी ने मटन खाने की बात कही. फिल्म आगे इसी कहानी को बढ़ाता है कि कैसे एक परिवार जिसके लिए दाल-चावल भी खा पाना मुश्किल था वो मटन खाने की जद्दोजहद करता है. बता दें, इस फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र केे पुणे से 150 किमी दूर बारामती में की गई है. 

यह भी पढ़ें: BHOJPURI FILM: ‘सारेगामा हम’ की इन 5 फिल्मों में नजर आएंगे PAWAN SINGH, जानें फिल्मों के नाम

Tags: #BiharNews #RegionalLanguageFilm #ChandanRoyMovies #FalakKhanmovies #VikasKumar #PanchayatSeries #AmazonPrime #ChamparanMutton #FTIIFilmOscar #COVID19 #OscarWinningShortFilms