मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को SC ने दी बड़ी राहत, सजा पर लगी रोक, कांग्रेस ने कहा ‘प्यार की जीत’

मोदी सरनेम (Modi Surname Case) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बड़ी राहत दी है. आज सुप्रीम कोर्ट ने  मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज याचिका की सुनवाई की. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राहुल गांधी को सजा सुनाने के फैसले पर रोक लगा दी. जज ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को राहत देते हुए कहा कि सेशंस कोर्ट में अपील लंबित रहने तक राहुल की दोषसिद्धि पर रोक लगाई जा रही है. वहीं सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहुल को राहत मिलने पर कांग्रेस ने कहा कि ये नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है. 

सिर्फ भाजपा से जुड़े लोगों को ही है परेशानी: सिंघवी 

यहां आपको बता दें कि राहुल गांधी से जुड़े इस मामले की सुनवाई जस्टिस बीआर गवई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही थी. वहीं राहुल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में तर्क देते हुए कहा, खुद शिकायतकर्ता (पूर्णेश) का मूल सरनेम ही मोदी नहीं है. उनका मूल उपनाम भुताला है. फिर यह मामला कैसे बन सकता है. सिंघवी ने कोर्ट को ये भी बताया कि राहुल ने जिन लोगों का नाम लिया, उन्होंने केस नहीं किया. वकील ने कहा कि यह लोग कहते हैं कि मोदी नाम वाले 13 करोड़ लोग हैं, लेकिन ध्यान से देखा जाए तो समस्या सिर्फ भाजपा (BJP) से जुड़े लोगों को ही हो रही है.

Modi Surname Case: सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा? 

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के मामले की सुनवाई करते हुए कहा, “ राहुल गांधी की टिप्पणी गुड टेस्ट में नहीं थी. उनका बयान ठीक नहीं था. पब्लिक लाइफ में इस पर सतर्क रहना चहिए. वहीं कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने अपने आदेश में ये साफ नहीं किया कि अधिकतम सजा की जरूरत क्यों थी? जज को अधिकतम सजा की वजह साफ करनी चाहिए थी. ये मामला असंज्ञेय कैटेगरी में आता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दोनों अदालतों ने बड़े पैमाने पर पन्ने लिखे गए, लेकिन राहुल गांधी को अधिकतम सजा क्यों दी, इस पहलू पर विचार नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें: CBSE ने प्राइवेट स्कूलों पर लगाई लगाम, अब स्कूल नहीं बेच पाएंगे यूनिफॉर्म और स्टेशनरी

Tags: #RahulGandhiNews #RahulGandhi #SupremeCourt #NationalNews #ModiSurnameNews